News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ 17वीं जनरल जे जे सिंह एयर वेपन्स शूटिंग चैंपियनशिप – 2024 में सेना के पश्चिमी कमान ने मारी बाज़ी

चंडीगढ़ : जनरल जेजे सिंह एयर वेपन्स शूटिंग चैम्पियनशिप भारतीय सेना के सभी कमांडों के बीच आयोजित एक प्रतिष्ठित सेना स्तर की प्रतियोगिता है। यह प्रतियोगिता आर्मी मार्क्समैनशिप यूनिट द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित की जाती है, जो भारत में शूटिंग के लिए उत्कृष्टता केंद्र है। पूर्व थल सेनाध्यक्ष, जनरल जे जे सिंह ने सेना में शूटिंग मानकों में सुधार लाने और राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए भारतीय सेना के युवा सैनिकों के बीच प्रतिभा को तलाशने के दोहरे उद्देश्य से 10 मीटर एयर राइफल और एयर पिस्टल चैम्पियनशिप की स्थापना की।

17वीं जनरल जेजे सिंह एयर वेपन्स शूटिंग चैंपियनशिप 24 फरवरी से 02 मार्च 2024 तक आर्मी मार्क्समैनशिप यूनिट, महू में आयोजित की गई थी।

एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी आयोजन में भारतीय सेना के सर्वश्रेष्ठ निशानेबाजों की भागीदारी देखी गई,जिसमें पश्चिमी कमान टीम के प्रतिभाशाली निशानेबाजों ने अपनी योग्यता साबित की और वर्ष 2023-24 के लिए इंटर कमांड जनरल जेजे सिंह एयर राइफल और एयर पिस्टल ट्रॉफी जीती। टीम ने सर्वश्रेष्ठ महिला टीम ट्रॉफी भी जीती। व्यक्तिगत स्पर्धा में पश्चिमी कमान के निशानेबाजों ने एक स्वर्ण और दो रजत पदक जीते।