News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ सीआईआई मोहाली जोन द्वारा जोनल वार्षिक सत्र 2023-24 का किया गया सफल आयोजन

चंडीगढ़ : 2023-24 के लिए सीआईआई मोहाली जोन का वार्षिक सत्र, शुक्रवार, 23 फरवरी 2024 को सीआईआई उत्तरी क्षेत्र मुख्यालय, चंडीगढ़ में आयोजित किया गया । इसमें सीआईआई के मोहाली जोन और आसपास के क्षेत्रों के प्रमुख उद्योग सदस्य शामिल थे। यह सत्र सीआईआई मोहाली जोन 2023-24 के अध्यक्ष के रूप में जेआरईडब्ल्यू इंजीनियरिंग के प्रबंध निदेशक श्री रोहित ग्रोवर के सफल कार्यकाल के समापन को चिह्नित करने और 2024-25 के लिए सीआईआई मोहाली जोन के नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव और घोषणा करने के लिए आयोजित किया गया था।

सत्र की शुरुआत रोहित ग्रोवर द्वारा दर्शकों को संबोधित करने और अध्यक्ष के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान सीआईआई मोहाली द्वारा की गई सभी प्रमुख गतिविधियों को साझा करने से हुई। सीआईआई पंजाब राज्य के अध्यक्ष डॉ. पी.जे. सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित थे और उन्होंने पूरे वर्ष के दौरान उनके असाधारण नेतृत्व के लिए श्री ग्रोवर की सराहना की। डॉ. पी.जे. सिंह ने सरकार के साथ नीतिगत मुद्दों को संबोधित करने और पूरे वर्ष विभिन्न कार्यक्रमों और सत्रों के आयोजन में सीआईआई मोहाली जोन के प्रयासों की सराहना की।

इसके बाद सीआईआई मोहाली जोन के नए चेयरमैन का चुनाव और घोषणा की गई। प्रितिका इंडस्ट्रीज के प्रबंध निदेशक हरप्रीत निब्बर को सीआईआई मोहाली जोन 2024-25 की अध्यक्षता सौंपी गई। उनके साथ मामलों के शीर्ष पर शामिल होते हुए, जल बाथ फिटिंग्स के निदेशक विवेक कपूर को वर्ष 2024-25 के लिए सीआईआई मोहाली जोन के उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया। हॉल में लगभग 60 प्रतिष्ठित उद्योग सदस्यों ने नवनियुक्त पदाधिकारियों को बधाई दी और आगामी वर्ष के लिए उनकी सफलता की कामना की।

वार्षिक सत्र के बाद दिन के मुख्य अतिथि कुलवंत सिंह, विधायक, मोहाली के साथ एक गतिशील इंटरैक्टिव सत्र शुरू हुआ, जिससे उपस्थित लोगों को मोहाली निर्वाचन क्षेत्र के एक प्रमुख प्रतिनिधि के साथ सीधे जुड़ने का अमूल्य अवसर मिला।

सीआईआई पंजाब के अध्यक्ष डॉ. पी.जे. सिंह ने कहा, “हमें सीआईआई मोहाली जोनल वार्षिक सत्र की मेजबानी करने और मोहाली के विधायक कुलवंत सिंह के साथ एक इंटरैक्टिव संवाद की सुविधा प्रदान करके खुशी हुई है।” “यह आयोजन क्षेत्र की सामूहिक उन्नति के लिए उद्योग हितधारकों और सरकारी प्रतिनिधियों के बीच रचनात्मक जुड़ाव को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।”

इंटरैक्टिव सत्र ने विभिन्न क्षेत्रों में सहयोग और नवाचार को बढ़ावा देते हुए मोहाली क्षेत्र के सामने आने वाले प्रासंगिक मुद्दों को संबोधित किया। बातचीत के दौरान जिन प्रमुख मुद्दों पर चर्चा हुई उनमें चंडीगढ़ के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों की शुरुआत, उद्योग द्वारा सामना किए जा रहे अनर्जित मुनाफे का मुद्दा, मोहाली के चरण 8-बी में डंपिंग ग्राउंड का मुद्दा, यातायात भीड़ का मुद्दा शामिल थे। एयरपोर्ट रोड, मोहाली और कई अन्य स्थानों पर इन मुद्दों पर उद्योग जगत को सरकार की ओर से त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की गई।

स्वस्थ संवाद के बाद, सीआईआई पंजाब के अध्यक्ष डॉ. पी.जे. सिंह ने मुख्य अतिथि को प्रशंसा पत्र प्रस्तुत किया और सीआईआई उद्योग के सदस्यों के साथ बातचीत करने में बिताए उनके बहुमूल्य समय के लिए आभार व्यक्त किया। उद्योग जगत के नेताओं, नीति निर्माताओं और सामुदायिक हितधारकों को एक साथ लाकर, इस आयोजन का उद्देश्य क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाना और सतत विकास को बढ़ावा देना है।

इंटरैक्टिव सत्र के बाद, प्रतिभागियों ने नेटवर्किंग डिनर का आनंद लिया, कनेक्शन को बढ़ावा दिया और विचारों का आदान-प्रदान किया। सीआईआई मोहाली जोनल वार्षिक सत्र सफलतापूर्वक संपन्न हुआ, जो क्षेत्रीय विकास के लिए संवाद और सहयोग को बढ़ावा देने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।