News4All

Latest Online Breaking News

हिसार/ आगामी 24 फरवरी को मिलिट्री स्टेशन में दक्षिण पश्चिमी कमान के अलंकरण समारोह का किया जाएगा आयोजन

23-24 फरवरी को एक उपकरण प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी

चंडीगढ़ : राष्ट्र के प्रति अपने कर्तव्य के निर्वहन में हमारे सैनिकों के वीरतापूर्ण और विशिष्ट कार्यों के आभार में 24 फरवरी, 2024 को डॉट ऑडिटोरियम, हिसार मिलिट्री स्टेशन में दक्षिण पश्चिमी कमान अलंकरण समारोह आयोजित किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट जनरल धीरज सेठ, जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, दक्षिण पश्चिमी कमान व्यक्तिगत पुरस्कार विजेताओं को वीरता और विशिष्ट सेवा पुरस्कार प्रदान करेंगे,साथ ही जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ यूनिटों को उनके उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए युनिट प्रशंसा प्रोत्साहन से भी सम्मानित करेंगे। इस समारोह की प्रस्तावना के रूप में, 23 और 24 फरवरी, 2024 को हिसार मिलिट्री स्टेशन में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां, जिनमें सैन्य उपकरण प्रदर्शन शामिल होगा, भी आयोजित की जाएंगी।

अलंकरण समारोह उन कर्मियों को पुरस्कार प्रदान करने के लिए वर्ष में एक बार आयोजित किया जाता है, जो व्यक्तिगत वीरता और कर्तव्य के प्रति असाधारण समर्पण के कारण अपनी अलग पहचान बनाते हैं। इस बार समारोह के दौरान 16 अधिकारियों और एक सैनिक को राष्ट्र के प्रति उनकी असाधारण सेवाओं के लिए सम्मानित किया जा रहा है। मेजर विकास भांभू के निकटतम परिजन को मरणोपरांत एक वीरता पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। 17 यूनिटों को जनरल ऑफिसर कमांडिंग -इन-चीफ दक्षिण पश्चिमी कमान यूनिट प्रशंसा सम्मान से भी पुरस्कृत किया जाएगा।