News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ विक्की मिद्दुखेड़ा फाउंडेशन ने पीयू फेस्ट में आयोजित किया रक्तदान व निःशुल्क दंत चिकित्सा शिविर

✍️ सोहन रावत, चंडीगढ़

चंडीगढ़ : अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वाह करते हुए विक्की मिद्दुखेड़ा फाउंडेशन ने छात्र नेता स्वर्गीय विक्की मिद्दुखेड़ा की याद में पंजाब यूनिवर्सिटी में आयोजित विमर्श फेस्ट के अंतर्गत रक्तदान व निःशुल्क दंत चिकित्सा शिविर का आयोजन किया। जिसमें मुख्यातिथि के तौर पर विक्की के भाई और अकाली दल नेता अजयपाल सिंह मिद्दुखेड़ा ने शिरकत की और रक्तदान कर शिविर का शुभारंभ किया। इस दौरान उनके साथ विद्यार्थिंयों में जेपी बराड़, प्रिंस तखर, करणवीर क्रांति, लवप्रीत संधू, मोहित राणा, गगन राय, सिमरन धालीवाल, जयवीर बराड़, अर्श ढिल्लों, सैवी सिरसा, मंटा सरन, रतनवीर, देवक, इंद्रजीत लंगियाना, अनमोल, शिंदर, जयपाल, भूपिंदर, गुरवीर, रितिक, लवली, व अन्य उपस्थित थे।

इस अवसर पर प्रतिभागियों, जिनमें अधिकतर छात्र थे, द्वारा 110 यूनिट रक्तदान किया गया। रक्तदान कैम्प को संचालित करने के लिए पीजीआईएमईआर के ट्रांसफ्यूजन विभाग की डॉक्टर्स की टीम ने डॉ अनुभव गुप्ता के नेतृत्व में काम किया जबकि सेक्टर 25 स्थित डाॅ हरिवंश सिंह जज इंस्टिट्यूट ऑफ डेंटल साइंसेज एंड हाॅस्पिटल से डाॅ प्रभजोत कौर के नेतृत्व में डाॅक्टर्स की टीम ने चिकित्सा शिविर को संचालित किया।

अजयपाल सिंह मिद्दुखेड़ा ने इस अवसर पर कहा कि विक्की मिद्दुखेड़ा फाउंडेशन के तत्वावधान में, कई सामाजिक गतिविधियों की योजना बनाई गई है। ऐसी ही एक परियोजना आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 8-10 जरूरतमंद छात्रों की पहचान करना और उन्हें उनकी उच्च शिक्षा के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि पीयू फेस्ट में रक्तदान व दंत चिकित्सा का आयोजन फाउंडेशन का एक सफल प्रयास था और अगली बार फाउंडेशन विद्यार्थियों को एक पुस्तक मेले के तहत पुस्तके भी उपलब्ध करवाएगा। उन्होंने कहा कि फाउंडेशन का लक्ष्य विभिन्न सामाजिक गतिविधियों के माध्यम से विक्की की विरासत को आगे बढ़ाना है।

एक छात्र रक्तदाता ने कहा कि विक्की मिद्दुखेड़ा जैसे समर्पित और दयालु छात्र नेता की याद में इस तरह की पहल को देखना दिल को छू लेने वाला है। एक अन्य रक्तदाता ने कहा, इस तरह के प्रयास निस्संदेह समाज पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ेंगे।