News4All

Latest Online Breaking News

पंचकूला/ राजकीय महाविद्यालय कालका में लिंग संवेदीकरण क्लब दी इक्विटी योद्धा द्वारा ओरिएंटेशन कार्यक्रम का किया गया आयोजन

पंचकूला : राजकीय महाविद्यालय कालका की प्राचार्या प्रोमिला मलिक के कुशल नेतृत्व में लिंग संवेदीकरण क्लब दी इक्विटी योद्धा द्वारा ओरिएंटेशन कार्यक्रम का सफल आयोजन किया गया। प्राचार्या प्रोमिला मलिक ने कहा कि लैंगिक समानता का उद्देश्य पुरुषों और महिलाओं के बीच सभी सीमाओं और मतभेदों को दूर करना है। लिंग समानता पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए समान अधिकार और अवसर सुनिश्चित करती है चाहे वह घर पर हो या शैक्षणिक संस्थानों में या कार्य स्थलों पर।

लिंग संवेदीकरण क्लब की सदस्या प्रोफेसर डॉक्टर पूजा सिंगल, डॉ गीता, डॉ इंदु और प्रोफेसर शीतल मंगल ने विद्यार्थियों को क्लब के उद्देश्य के बारे में विस्तार से बताया। इस क्लब का मुख्य उद्देश्य समाज में व्याप्त रूढ़िवादिता और कठोर लिंग भूमिका को खत्म करना और लैंगिक समानता को बढ़ावा देना है। इसी संदर्भ में एक लघु फिल्म भी दिखाई गई जिसका विषय कार्य स्थल पर होने वाले भेदभाव पर था।

इस क्लब में कुल 20 विद्यार्थी सदस्य हैं जिनमें सोनाक्षी बीए द्वितीय वर्ष अध्यक्ष, डिंपल बी.काम द्वितीय वर्ष पी.आर हेड और गुरनूर बीएससी द्वितीय वर्ष सहअध्यक्ष बनाए गए। प्रस्तुत कार्यक्रम विद्यार्थियों के लिए बहुत प्रेरणादायक रहा।