News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ ट्रेनिंग्स व चैंपियनशिप्स के माध्यम से पंजाब में ग्रेपलिंग स्पोर्ट्स को बढ़ावा दिया जाएगा

ग्रेपलिंग स्पोर्ट्स को ट्रेनिंग्स व चैंपियनशिप्स के माध्यम से पंजाब में बढ़ावा दिया जाएगा

चंडीगढ़, 29 जनवरी, 2024: नवगठित ग्रेपलिंग स्पोर्ट्स एसोसिएशन एथलीटों, कोचों और रेफरी के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित करके पंजाब राज्य में नए खेल ग्रेपलिंग की शुरुआत करेगा। एसोसिएशन ने इस क्षेत्र में चैंपियनशिप आयोजित करने की भी योजना बनाई है, जिससे खेल में भागीदारी को बढ़ावा मिलेगा, जिससे यह लोकप्रिय होगा।

चंडीगढ़ प्रेस क्लब में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए, पंजाब स्टेट ग्रेपलिंग स्पोर्ट्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अक्षय तिवारी ने कहा, “पंजाब स्टेट ग्रेपलिंग स्पोर्ट्स एसोसिएशन का दृष्टिकोण ग्रेपलिंग खेलों में एथलीटों के लिए आगे बढ़ाने के लिए उत्कृष्टता को बढ़ावा देना, खेल कौशल को बढ़ावा देना और एक मंच प्रदान करना है। । हमारा लक्ष्य पंजाब में ग्रैपलिंग खेलों की वृद्धि और विकास की दिशा में काम करने वाले समर्पित व्यक्तियों का एक मजबूत समुदाय तैयार करना है। समावेशी पहलों, ट्रेनिंग प्रोग्राम्स और चैम्पियनशिप आयोजनों के माध्यम से, हम खेल के स्टैंडर्ड को ऊपर उठाने और अपने सदस्यों के समग्र कल्याण में योगदान देने की आकांक्षा रखते हैं।

तिवारी ने बताया कि एसोसिएशन ने कौशल स्तर को बढ़ाने और प्रतिस्पर्धा के उच्च मानक सुनिश्चित करने के लिए एथलीटों, कोचों और रेफरी के लिए व्यापक ट्रेनिंग प्रोग्राम विकसित करने और लागू करने का निर्णय लिया है।

“हम प्रभावी कॉर्डिनेशन, प्रतिभागियों की भागीदारी और एक यादगार खेल अनुभव बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए पंजाब राज्य में आगामी ओपन चैंपियनशिप की रणनीति और योजना भी बनाएंगे। हम जल्द ही स्टेट चैम्पियनशिप की तारीख को अंतिम रूप देंगे, ताकि क्षेत्र के भीतर प्रतिभा को प्रदर्शित करने वाले एक सफल और प्रतिस्पर्धी आयोजन के लिए पर्याप्त तैयारी सुनिश्चित की जा सके”। उन्होंने आगे कहा कि एसोसिएशन जमीनी स्तर पर कुश्ती खेलों को बढ़ावा देने, प्रतिभा विकास को बढ़ावा देने और भागीदारी बढ़ाने के लिए शैक्षणिक संस्थानों के साथ साझेदारी का पता लगाएगा।

एसोसिएशन ग्रैपलिंग स्पोर्ट्स के बारे में जागरूकता बढ़ाने, सामुदायिक भागीदारी को प्रोत्साहित करने और एसोसिएशन के लिए व्यापक समर्थन आधार बनाने के लिए आउटरीच प्रोग्राम भी आयोजित करेगा और सदस्यों और खेल प्रेमियों को इवेंट अपडेट के बारे में सूचित रखने के लिए रेगुलर कम्युनिकेशन चैनल स्थापित करेगा। प्रेस वार्ता में उत्तर भारत के चेयरमैन शुभम चौधरी और चीफ स्टेट एडवाइजर पंजाब (ओर्नरी) अभिषेक शर्मा उपस्थित थे।