News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ मिथिला के पाहुन श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर माँ जानकी सेवा समिति ने मनाया उत्सव

चंडीगढ़ : मिथिला के पाहुन भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर माँ जानकी सेवा समिति, चंडीगढ़ ट्राईसिटी ने सेक्टर 45 में रामायण पाठ, हवन व लंगर का कार्यक्रम आयोजित किया ।

संगठन के अध्यक्ष ललित कुमार महतो ने बताया कि भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा होना हम मिथिला वासियों के लिए दुगुनी खुशी का क्षण है क्योंकि प्रभु श्रीराम सारी दुनिया के लिए भगवान तो हैं ही, लेकिन हमारे लिए वे हमारे पाहुन भी हैं ।

नीतीश कुशवाहा ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले रामायण पाठ किया गया । तत्पश्चात हवन किया गया और अंत में विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया ।

कोषाध्यक्ष सकलदेव व कमलेश सिंह ने बताया कि यह दिन हमारे लिए बहुत गर्व का दिन है । आज हमारे पाहुन भगवान श्रीराम अपने वास्तविक घर में विराजमान हो रहे हैं ।

कार्यक्रम के दौरान माँ जानकी सेवा समिति के रामप्रसाद, तपेश्वर, राम सुंदर, रमेश, बिनोद, शिव कुमार, शिव नारायण, माधव, ललित पासवान, रामअधीन, राजू, सीताराम, जयप्रकाश, बैजू, रामचंद्र, शिवजी, शिवनारायण, शिवनाथ, शम्भू, प्रदीप, योगिंदर, भोलट, प्रमोद, तानु, राजू, राम नारायण आदि अनेक सदस्य मौजूद थे ।