News4All

Latest Online Breaking News

पंचकूला/ श्री श्याम करुणा फाउंडेशन ने कॉलेज के द्वारा जरूरतमंद छात्राओं को प्रदान की वित्तीय सहायता

पंचकुला : ट्राइसिटी की एक एनजीओ श्री श्याम करुणा फाउंडेशन, ने गवर्नमेंट पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज फॉर वुमेन, सेक्टर 14 में पढ़ने वाली जरूरतमंद छात्राओं के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की है, जिसके तहत कई जरूरतमंद छात्राओं की फीस फाउंडेशन द्वारा कॉलेज में भर दी गई है।

इस पहल के बारे में बोलते हुए, श्री श्याम करुणा फाउंडेशन के संस्थापक, अमिताभ रूंगटा ने कहा, “हम दृढ़ता से मानते हैं कि शिक्षा सबसे शक्तिशाली साधन है जो समाज को बदल सकता है। इसलिए, इस प्रयास में, हमारे एनजीओ ने उन छात्राओं को वित्तीय सहायता प्रदान की है जिनके परिवार उनकी कॉलेज फीस का भुगतान नहीं कर सकते हैं।”

गवर्नमेंट पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज फॉर वुमेन, सेक्टर-14, पंचकुला की प्रिंसिपल ऋचा सेतिया ने कहा, “छात्राओं की फीस जमा करने के अलावा, रूंगटा जी ने लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कौशल प्रशिक्षण के लिए राशि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। अगले सत्र में, हम लड़कियों को बेकरी के काम में कुशल बनाने के लिए एक बेकरी वर्कशाॅप की व्यवस्था करने की योजना बना रहे हैं। एक ’कुकिंग क्लास’ भी आयोजित की जाएगी। इसके अलावा श्री श्याम करुणा फाउंडेशन द्वारा कॉलेज को दी गई वित्तीय मदद से एक किचन गार्डनिंग कॉम्पिटिशन और एक पोस्चर ट्रेनिंग वर्कशॉप भी आयोजित की जाएगी ।रूंगटा जी के सहयोग से एडवांसड कंप्यूटर क्लासेस भी आयोजित की जा रही हैं।”

यह बताना उचित होगा कि कॉलेज ने हाल ही में ’ताना बाना’ नाम से एक उद्यमिता मेले का आयोजन किया था, जिसकी योजना और प्रबंधन छात्राओं द्वारा की गई थी । इसमें भी जब अमिताभ रूंगटा को पता चला कि कॉलेज के पास फूड कोर्ट टेंट के लिए फंड की कमी है तो उन्होंने फूड कोर्ट टेंट के खर्च को पूरा करने के लिए एक राशि दी थी। यह बताना भी जरूरी है कि एनजीओ हर हफ्ते औद्योगिक क्षेत्र फेज 1, पंचकुला में हजारों जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाने के लिए ’भंडारा’ का आयोजन करता है।