News4All

Latest Online Breaking News

करनाल/ अपने स्थापना दिवस पर भारतीय मानक ब्यूरो की हरियाणा शाखा ने किया गुणवत्ता की प्रतिबद्धता का प्रदर्शन

करनाल : 77वें भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में, हरियाणा शाखा ने 29 दिसंबर, 2023 को गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल, तरौरी में एक पोस्टर मानक लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया।

ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के कुल 35 उत्साही छात्रों ने स्कूल के प्रिंसिपल पवन कुमार के साथ मेंटर संदीप कुमार के मार्गदर्शन में प्रतियोगिताओं में भाग लिया। बीआईएस की ओर से आशीष कुमार, ग्रेजुएट इंजीनियर कार्यक्रम में उपस्थित रहें | उन्होंने युवा दिमागों के प्रयासों की सराहना की और विभिन्न क्षेत्रों में गुणवत्ता मानकों को बनाए रखने में बीआईएस के महत्व पर प्रकाश डाला।

“प्रमाणन का महत्व” विषय पर आयोजित उक्त मानक लेखन प्रतियोगिता में उल्लेखनीय रचनात्मकता का प्रदर्शन देखा गया। नवीन प्रविष्टियों के कारण विजेताओं का चयन करना चुनौतीपूर्ण साबित हुआ । बाहरवी कक्षा की प्रीति ने प्रथम पुरस्कार, ग्याहरवी कक्षा के सीमा ने दूसरा पुरस्कार और बाहरवी क्लास के विशाल ने तीसरा पुरस्कार जीता।

कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण समारोह के साथ हुआ, जहां छात्रों की उपलब्धियों की सराहना की गई। इस उत्सव ने न केवल 77वें बीआईएस स्थापना दिवस को चिह्नित किया, बल्कि विभिन्न क्षेत्रों में गुणवत्ता मानकों और उनके महत्व के बारे में अगली पीढ़ी की समझ को विकसित करने के लिए एक मंच के रूप में भी काम किया।

More Stories