News4All

Latest Online Breaking News

मोहाली/ जीरकपुर में मेट्रो स्टोर के सामने लगे रक्तदान शिविर में 87 लोगों ने किया रक्तदान

जीरकपुर (मोहाली) : शुक्रवार को मीडिया मंत्रा पीआर के निदेशक मुकेश चौहान द्वारा स्वर्गीय माता सुनीता देवी जी की स्मृति में जीरकपुर स्थित मेट्रो स्टोर के सामने रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह रक्तदान शिविर विश्वास फाउंडेशन पंचकूला, एचडीएफसी बैंक, बुड़ो के डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरैशन ऑफ इंडिया व जीरकपुर प्रेस क्लब के सहयोग से लगाया गया। रक्तदान शिविर में इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी जिला शाखा मोहाली का अहम योगदान रहा। शिविर सुबह 10:00 बजे शुरू हुआ और दोपहर बाद 4:00 बजे तक चला।

विश्वास फाउंडेशन की अध्यक्ष साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर का उद्घाटन मुकेश चौहान व उनकी धर्मपत्नी मोनिका कंबोज फेमस एस्ट्रोलॉजर, अनिका, जगबीर, विद्या, शिवानश और रणबीर सिंह ने रक्तदाताओं के बैज लगाकर किया। इस अवसर पर सुखविंद्र सैनी अध्यक्ष जीरकपुर प्रेस क्लब, पी एस मीठा सांझी खबर, विनोद गुप्ता के न्यूज, अमर शर्मा सभी समानता मौजूद रहे।

ब्लड बैंक एम केयर ब्लड सेंटर जीरकपुर की टीम ने डॉक्टर कार्तिक अग्रवाल की देखरेख में 87 यूनिट्स रक्त एकत्रित किया। इस रक्तदान शिविर में बुड़ो के डू मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स फेडरैशन ऑफ इंडिया से अमनदीप सिंह, प्रभजोत सिंह, गुरजन्ट सिंह, कुलवीन्द्र सिंह, परवीन्द्र सिंह, गुरवीर सिंह मान, विकास गाबा, करणवीर सिंह, चरण दास, दिलबाग़ सिंह, अरशदीप सिंह, रोहित शर्मा, हरजोत सिंह, आर पी शर्मा कोच, हरप्रीत कौर कोच, मनीष कुमार कोच सभी ने रक्तदान किया।

मुकेश चौहान ने बताया कि लोगों में यह भ्रम है कि रक्तदान करने से शरीर में कमजोरी आती है। रक्तदान के कारण कोई कमजोरी नहीं आती, बल्कि सभी को 90 दिन में एक बार अवश्य ही रक्तदान करना चाहिए। इससे जरूरतमंदों को मदद मिलती है साथ ही शरीर स्वस्थ रहता है। रक्तदान जैसा पुनीत काम सबसे बड़ी सेवा में आता है।

सुखविंद्र सैनी ने बताया कि रक्तदान महादान है। किसी जरुरतमन्द व्यक्ति को रक्त देकर उसकी जान बचाई जा सकती है। आमतौर पर लोगों की मानसिकता है कि रक्तदान करने से शरीर में कमजोरी आती है। ये भ्रामक जानकारी है।

फेडरेशन के प्रेजिडेंट शरणजीत ने कहा की रक्तदान से कोई कमजोरी नहीं आती और सप्ताहभर में दिए गए खून कि आपूर्ति हो जाती है और नया खून शरीर में संचार हो जाता है। उन्होंने युवायों से अपील की है कि वो रक्तदान का संकल्प लें और जीवन में जरूर रक्तदान करें।

इस रक्तदान शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर विश्वास फाउंडेशन से ऋषि सरल विश्वास, ऋषि मोहित विश्वास, ऋषि शाश्वत विश्वास, डॉक्टर प्रेम नाथ बंसल, पवन गर्ग व संदीप परमार मौजूद रहे।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.