News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ सीआईआई द्वारा आयोजित 4 दिवसीय चंडीगढ़ फेयर 2023 में 85 हजार से अधिक लोग हुए शामिल

शॉपिंग एक्सट्रावगांज़ा से महिला सशक्तीकरण तक : सीआईआई चंडीगढ़ मेला 2023 एक उच्च नोट पर हुआ समाप्त

चंडीगढ़ : चार रोमांचक दिनों तक चलने वाले सीआईआई चंडीगढ़ मेले 2023 का शानदार अंत हुआ, जिसने ट्राइसिटी उपभोक्ताओं के दिलों में जीवंत यादें छोड़ दीं। मेले के इस 26वें संस्करण में ट्राइसिटी निवासियों में उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया देखी गई, जो दिवाली संग्रह की प्रभावशाली श्रृंखला देखने के लिए आए थे।

इस वार्षिक उत्सव में 85000 से अधिक आगंतुक (अंतिम संख्या के अनुसार 87358) आए, जिन्होंने परिवार और दोस्तों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय का आनंद लिया और उत्सव की भावना को खुशी और उत्साह के साथ अपनाया। आगंतुकों ने कई स्टॉल मालिकों द्वारा दी गई आकर्षक छूट और विशेष सौदों का पूरा लाभ उठाया। दिवाली उपहार आइटम, उत्सव की सजावट, हथकरघा, सहायक उपकरण, घर की सजावट, दीवार पर लटकने वाले सामान, आभूषण, कपड़े और स्वादिष्ट खाद्य पदार्थ इस साल के मेले के मुख्य आकर्षण में से थे।

एक प्रसन्न निवासी, मोहाली की रमनदीप कौर ने इस वर्ष प्रदर्शित आकर्षक सजावट की वस्तुओं के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की, जो मेले में उपस्थित अन्य लोगों की भावनाओं को भी प्रतिध्वनित करती है।

इस वर्ष के मेले में अपना अनुभव साझा करते हुए, पंचकुला की रीना वर्मा ने कहा, “सीआईआई चंडीगढ़ मेला 2023 में उत्सव की सजावट और फुलकारी वस्तुओं की विविधता बिल्कुल उत्कृष्ट थी। मैं विशेष रूप से उत्तम फुलकारी सूटों की ओर आकर्षित हुई थी और दुपट्टे, जो हमारे देश की समृद्ध परंपरा और शिल्प कौशल को प्रदर्शित करते हैं। इन महिला उद्यमियों को हमारी सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करते हुए देखना खुशी की बात है।”

पंचकुला के सुरेश कुमार, जिन्होंने अपने बेटे के साथ मेले का दौरा किया, ने साझा किया, “हरित जीवन के प्रति उत्साही होने के नाते, मैं राज कुमार नर्सरी, कैमवाला की उपस्थिति और हरित दिवाली के लिए इनडोर पौधों को देखकर रोमांचित था। उनका संदेश, ‘प्रदूषण भारी है, लेकिन पौधे पृथ्वी के लिए हल्के हैं,’ यह बात वास्तव में मेरे बेटे के मन में घर कर गई – मुझे खुशी है कि उसने कुछ सीखा है। पर्यावरण-अनुकूल दिवाली विकल्पों को बढ़ावा देने वाले व्यवसायों को देखना प्रेरणादायक है। मेला पारंपरिक शिल्प, आधुनिक सजावट, और पर्यावरण के प्रति जागरूक विकल्प का एक आदर्श मिश्रण था ।”

सीआईआई चंडीगढ़ मेला 2023 ने एमएसएमई के लिए एक शक्तिशाली अनुभवात्मक विपणन चैनल के रूप में भी काम किया, जो आमने-सामने के वातावरण में सक्रिय और अत्यधिक प्रेरित दर्शकों को शामिल करता है। यह कार्यक्रम एक ऐसा मंच था जिसने महिला उद्यमियों और स्वयं सहायता समूहों के काम को गर्व से प्रदर्शित किया, जिसने उन्हें अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने और व्यापक दर्शकों से जुड़ने का एक अनूठा अवसर प्रदान किया।

इस वर्ष कई पहली बार आए ब्रांडों की उपस्थिति का भी स्वागत किया गया, जिससे मेले का आकर्षण और बढ़ गया। हॉकिन्स, आनंद डेयरी, बीकाजी, केरल के आक प्लांटेशन, हार्डसोडा, बोलती रामायण, कॉयरबोर्ड और अन्य जैसे प्रसिद्ध नाम उन नवागंतुकों में से थे जिन्होंने मेले की पेशकश को समृद्ध किया।

सीआईआई चंडीगढ़ मेला 2023 ने उत्पादों की विविध श्रृंखला का प्रदर्शन करके अपना 26वां वर्ष मनाया, जिसमें भारत भर के 50 से अधिक शहरों के कारीगरों की शिल्प कौशल को उजागर किया गया। 320 से अधिक प्रदर्शकों के 2000 से अधिक उत्पादों के प्रदर्शन के साथ, आगंतुकों के पास विकल्पों की कमी हो गई, जिससे यह उनकी सभी खरीदारी आवश्यकताओं के लिए वन-स्टॉप गंतव्य बन गया। मेले ने 12 समवर्ती एक्सपो की भी मेजबानी की, जिनमें होम डेकोर, रियलकॉन (रियल एस्टेट), हाउते कॉउचर, पर्सोना, मेगा ब्रांड्स और बहुत कुछ शामिल थे।

मेले का 27वां संस्करण 25-28 अक्टूबर 2024 तक आयोजित किया जाएगा।