News4All

Latest Online Breaking News

पंचकूला/ प्रेप राइट द्वारा आयोजित किडप्रेन्योर्स फेस्टिवल में बच्चों ने जाना एंटरप्रेन्योरियल स्किल्स

पंचकूला : ट्राइसिटी में अपनी तरह का पहला बच्चों का एंटरप्रेन्योरियल फेस्ट, ‘किडप्रेन्योर्स फेस्टिवल’ शनिवार को बेला विस्टा में आयोजित किया गया। प्रेप राइट द्वारा किया गया यह आयोजन 15 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए था।

कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों को क्रिएटिविटी के माध्यम से एंटरप्रेन्योरियल स्किल्स के इनोवेटिव आइडियाज को प्रदर्शित करने के लिए प्रोत्साहित करना था। वहां बच्चों द्वारा स्टॉल लगाए गए और प्रदर्शित किए गए, जिनमें हस्तनिर्मित उत्पाद, दिवाली की सजावट, गिफ्ट हैम्पर्स, फूड स्टॉल, स्टेशनरी के अलावा मोंटेसरी टॉयज, मौज-मस्ती और खेल शामिल थे। इस अवसर पर विशेषज्ञों ने भी अपने विचार रखे।

आयोजन के बारे में जानकारी देते हुए प्रेप राइट की फाउंडर, दीपिका जैन ने कहा कि पंचकूला सेक्टर 7 में प्रेप राइट और अर्ली चाइल्डहुड एजुकेशन सेंटर, ट्राइसिटी में अग्रणी है। इतना ही नहीं, यह फोनिक्स, स्पेनिश, फ्रेंच, पर्सनेलिटी डेवेलपमेंट, जिम्नास्टिक जैसे कई क्षेत्रों में बच्चों को विकास के अवसर प्रदान करता है। उन्होंने आगे कहा कि यह प्रोग्राम नेक्स्ट जनरेशन के बिजनेस पायनियर्स को मजबूत बनाने के लिए आयोजित किया गया था।

इस मौके पर माता-पिता ने अपने बच्चों को आत्मविश्वास से ‘छोटे उद्यमियों’ के रूप में काम करते देखा, जिन्हें व्यावसायिक नैतिकता को समझने का भी मौका मिला।

प्रोग्राम में माता-पिता और बच्चों के लिए निःशुल्क शैक्षिक, मनोरंजन और मनोरंजक गतिविधियाँ जिनमें पर्सनेलिटी गेम्स, पेरेंटिंग सेशंस, फ्लो आर्ट्स, मैजिक शो, ज़ेंटगल व अन्य शामिल थी।