News4All

Latest Online Breaking News

मोहाली/ एमिटी यूनिवर्सिटी ने पंजाब इनोवेशन मिशन के साथ एमओयू पर किए हस्ताक्षर

एमओयू का उद्देश्य है स्टूडेंट्स में एंटरप्रेन्योरशिप को प्रोत्साहित करना

मोहाली : पंजाब के स्टूडेंट्स के बीच एंटरप्रेन्योरशिप और इनोवेशन की भावना को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, एमिटी यूनिवर्सिटी और पंजाब इनोवेशन मिशन ने एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करके नई सहभागिता की है।

एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब के वाइस चांसलर प्रो. आर के कोहली ने कहा कि ‘‘यह रणनीतिक साझेदारी क्षेत्र में उभरते उद्यमियों और इनोवेटर्स के लिए सहयोग, नॉलेज शेयर करने और सपोर्ट के एक नए दौर को शुरू करने के लिए तैयार है।’’

एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में आयोजित सिग्नेचर समारोह में एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब और पंजाब इनोवेशन मिशन दोनों के प्रमुख प्रतिनिधियों ने भाग लिया। एमओयू पंजाब में एंटरप्रेन्योरशिप इकोसिस्टम को सशक्त बनाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में एक साथ काम करने, एक दूसरे के साथ बेस्ट प्रोसेस, नॉलेज और रिसोर्सेज को साझा करने में अहम भूमिका निभाएगा।

इस एमओयू का प्रमुख उद्देश्य क्षेत्र में स्टूडेंट स्टार्ट- अप के लिए सपोर्ट प्रदान करना है। इसके साथ ही दोनों संस्थानों के बीच रिसर्च और इनोवेशन, स्किल डेवलपमेंट, इन्क्यूबेशन और एक्सेलेरेशन और इंडस्ट्री कनेक्ट को भी बढ़ाया जाएगा।

एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब के रजिस्ट्रार डॉ. दलीप कुमार ने कहा कि यह सहभागिता एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब की अपने स्टूडेंट्स के बीच एंटरप्रेन्योरशिप और इनोवेशन की कल्चर को प्रोत्साहित करने की प्रतिबद्धता का उदाहरण है। एमिटी यूनिवर्सिटी का मानना है कि पंजाब इनोवेशन मिशन के साथ जुड़कर, स्टूडेंट्स को उनके एंटरप्रेन्योरशिप के सपनों को साकार करने में मदद मिलेगी।

यह एमओयू अधिक एंटरप्रेन्योरल, इनोवेटिव और आर्थिक रूप से वाइब्रेंट पंजाब के निर्माण की दिशा में दोनों हस्ताक्षरकर्ताओं की यात्रा में एक नई उपलब्धि है। यह पंजाब के युवाओं को भविष्य के इनोवेटिव और एंटरप्रेन्योरल लीडर्स बनाने के लिए काम करेगा।