News4All

Latest Online Breaking News

अररिया/ डीएम के निर्देश पर सामाजिक सुरक्षा पेंशन को लेकर विशेष शिविर का हुआ आयोजन

✍️ अंकित सिंह, भरगामा (अररिया)

भरगामा (अररिया) :  डीएम इनायत खान के निर्देश पर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना से वंचित पेंशनधारियों के समस्याओं के निराकरण को लेकर सोमवार को विशेष पेंशन शिविर का आयोजन किया गया। जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी शशि भूषण सुमन ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के अंतर्गत विभिन्न पंचायतों में विशेष पेंशन शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में पेंशनधारियों से विहित प्रपत्र में आवेदन-पत्र प्राप्त किया गया।

वहीं कार्यपालक सहायक मोनिका कुमारी, रेणु कुमारी, श्वेता कुमारी, यशि कर्ण, अर्चना कुमारी, रुणिता कुमारी आदि ने बताया कि पिछले कई वर्षों से सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना से वंचित पेंशनधारियों एवं नए लाभुकों का आवेदन प्राप्त हुआ। उन्होंने ये भी बताया कि पेंशन योग्य लाभुकों से आवश्यक कागजात लेकर उन्हें सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के लाभ से जोड़ा जा रहा है।

नोडल पदाधिकारी जयशंकर झा, नवीन कुमार दास, राजेश कुमार सिंह, चंदन कुमार, दीपक कुमार ने बताया कि भरवाये गये विहित प्रपत्र को संबंधित विभागों को भेजा जायेगा और प्रखंड प्रशासन के सहयोग से सभी को लाभ दिलाने का प्रयास होगा। उन्होंने बताया कि यह प्रखंडनदियों से चारों ओर से घिरा होने की वजह से यहां पर आय के साधन कम है। ऐसे में जो असहाय हैं, उन्हे योजनाओं का लाभ मिलने से उनका भी जीविकोपार्जन संभव हो सकेगा।