News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ नेक्सस एलांते में आयोजित आवा वेस्टर्न कमान की “शौर्य हाट” प्रदर्शनी का हुआ समापन

चंडीगढ़ : भारतीय सैनिकों की पत्नियों के उद्यम कौशल और रचनात्मकता को बढ़ावा देने के लिए एक प्रदर्शनी “शौर्य हाट ” 7 और 8 अक्टूबर 2023 को नेक्सस एलांते मॉल में आवा, पश्चिमी कमान के तत्वावधान में आयोजित की गई थी। इस में 60 से अधिक उद्यमियों की कृतियों का प्रदर्शन किया गया, जिन्होंने विभिन्न हस्तनिर्मित पेंटिंग, जातीय कढ़ाई, आभूषण, साड़ियाँ, मोमबत्तियाँ और असंख्य घरेलू सजावट की कलाकृतियाँ प्रदर्शित की गईं।

प्रदर्शनी को अच्छी प्रतिक्रिया मिली और दो दिनों के दौरान प्रदर्शनी स्थल पर भारी भीड़ उमड़ी। इस अवसर ने पहली बार महिला उद्यमियों को अपनी आशंकाओं को दूर करने और अपने कौशल का प्रदर्शन करने में उत्साहपूर्वक भाग लेने में सक्षम बनाया। ‘शौर्य’ विषय उस अत्यधिक संघर्ष को भी सामने लाता है जो सैनिकों की पत्नियों को अकेले अपने परिवारों का समर्थन करने के लिए सहना पड़ता है, जबकि उनके पति देश को बाहरी और आंतरिक खतरों से बचाते हैं।

“ट्राई सिटी” की भीड़ ने “सेना पत्नी” द्वारा किए गए बलिदानों को समर्थन किया और प्रदर्शन पर उत्पादों के उच्च मानकों की सराहना की। इस कार्यक्रम ने उन महिला उद्यमियों के बीच प्रोत्साहन और उपलब्धि की भावना को बढ़ावा देकर अपना लक्ष्य हासिल किया, जिन्होंने चुनौतीपूर्ण जीवन के बावजूद आत्म-प्राप्ति का मार्ग चुना है।