News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ ‘करवा और दिवाली’ फेस्टिवल की खरीदारी के लिए किसान भवन में लाइफस्टाइल और होम डेकॉर एग्जिबिशन ‘आफरीन’ का हुआ आगाज़

भारत भर से 50 से अधिक एग्जीबिटर्स एग्जीबिशन में शामिल

आफरीन’ ‘करवा और दिवाली एडिशन’ फेस्टिवल की खरीदारी के लिए एक उपयुक्त स्थान

चंडीगढ़ : फेस्टिवल सीज़न की शुरुआत ‘नवरात्रि’ के बाद ‘करवा चौथ’ और फिर ‘दिवाली’ के साथ होने वाली है , खरीदारों को फेस्टिवल शुरू होने से ठीक पहले वन-स्टॉप सॉल्यूशन प्रदान करने के लिए, 3 दिवसीय लाइफस्टाइल और होम डेकोर एग्जिबिशन ‘आफरीन’ करवा – दिवाली एडिशन किसान भवन, सेक्टर 35, चंडीगढ़ में शनिवार से शुरू हो गई है।

ट्राइसिटी के लोगों को खरीदारी का अनूठा अनुभव प्रदान करने के लिए – आयोजक देश भर से 50 से अधिक प्रसिद्ध एग्जीबिटर्स को उनके लाइफस्टाइल, फैशन, डेकोर और एक्सेसरीज के सर्वश्रेष्ठ उत्पादों को प्रदर्शित करने के लिए एक छत के नीचे लाये है। उद्घाटन के दिन एग्जिबिशन में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। यह शोकेस 9 अक्टूबर, 2023 सोमवार से प्रतिदिन सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक चलेगा।

एग्जिबिशन के सह-आयोजक रतनदीप सिंह वालिया ने कहा, “हर फेस्टिवल सीजन में हमारा लक्ष्य खरीदारों के लिए कुछ नया और बेहतर लाना होता है। हम पूरे भारत से शीर्ष एग्जीबिटर्स को लाए हैं जो फैशनेबल कपड़ों और लाइफस्टाइल को बेहतर बनाने वाले उत्पादों को प्रदर्शित कर रहे हैं। ‘आफ़रीन’ में, आपको फेस्टिवल्स के लिए डिज़ाइनर कपड़े, जेवेल्लरी आइटम, ट्रेंडी हैंडबैग, गिफ्ट आइटम और आपके फेस्टिवल सीज़न को रोशन करने के लिए लुभावनी होम डेकोर आइटम मिलेंगे ।

अन्य सह-आयोजक अमन वालिया ने कहा, “हमने यह सुनिश्चित किया है कि महिलाओं को आगामी फेस्टिवल्स जैसे कि नवरात्रि, करवा चौथ और दिवाली के लिए उनकी सभी ज़रूरतें यहां मिलें। अन्य उत्पादों के अलावा एग्जिबिशन में पर सुंदर करवा थालियां हैं। सभी पेशकशें किफायती और एक ही समय में हाई क्वालिटी वाली हैं।”

एग्जिबिशन कश्मीरी कारीगरों को एक मंच प्रदान कर रही है ताकि वे कश्मीर के बाहर अपने माल का प्रदर्शन कर सकें और ‘आर्थिक मुख्यधारा’ में शामिल हो सकें। एग्जीबिशन में जम्मू और कश्मीर के स्थानीय कारीगरों की उत्कृष्ट शिल्प कौशल को कला कार्यों की एक विस्तृत श्रृंखला को सूट और शॉल का कलेक्शन के रूप में प्रदर्शित किया है। इनमें कश्मीर की ‘सोज़नी’ कढ़ाई डिज़ाइन और ‘कानी वर्क’ का उपयोग किया गया है। प्रदर्शकों द्वारा कश्मीरी कढ़ाई आधारित मुद्रित बैगों के उत्कृष्ट कलेक्शन भी प्रदर्शित किए गए हैं।

त्योहारों में रंग भरने के लिए ग्लिटर एंड ग्लैम तैयार है। इसने फेस्टिवल सीज़न के लिए उपहार और हैम्पर विकल्पों का एक सुंदर कलेक्शन प्रदर्शित किया है। यहां ‘जूट गोटा पैच बास्केट’, ‘पोटलीज’ , लोटस दीया उर्ली’ – उर्ली एक प्रकार का डिजाइनर कटोरा है प्रदर्शित किए गए हैं। ‘तोरण’ और ‘बंधनवार’ दोनों सजावट की वस्तुएं भी हैं। खूबसूरत करवा थालियाँ भी हैं।

जो लोग अपने घरों के अंदरूनी हिस्सों को नवीनीकृत करना चाहते हैं, ‘होमसार’ के पास सभी उत्तर हैं।

पाकिस्तानी सूट और डिजाइनर सूट के शानदार कलेक्शन प्रदर्शित किए गए हैं। प्रदर्शन पर ‘लखनवी चिकनकारी’ सूट भी हैं।

दिल्ली स्थित लेबल ‘द चिक चिक्स’ द्वारा प्रस्तुत पश्चिमी परिधान संग्रह विस्मयकारी है। बनारसी साड़ियाँ, जयपुर का एक उत्कृष्ट पुरुष परिधान संग्रह और बच्चों के लिए एक संग्रह भी मौजूद है।

दिल्ली स्थित लेबल ‘माई ज्वेलरी बॉक्स’ ने शुद्ध चांदी और कुंदन आभूषण वस्तुओं का एक उत्कृष्ट कलेक्शन प्रदर्शित किया है।

दिल्ली के एक सौंदर्य लेबल ‘मीज़ हर्बो केयर’ ने प्राकृतिक और रसायन मुक्त घरेलू त्वचा और शरीर देखभाल उत्पादों को प्रदर्शित किया है।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.