News4All

Latest Online Breaking News

नई दिल्ली/ बल के बहादुर व उत्कृष्ट अधिकारियों और जवानों को सम्मानित करने के लिए बीएसएफ अलंकरण समारोह- 2023 का किया गया आयोजन

नई दिल्ली : “कीर्ति चक्र”, यूएन डैग हैमरस्कजॉल्ड मेडल और असाधारण आसूचना कुशलता पदक से सम्मानित करने के लिए बुधवार को बीएसएफ अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया । यह आयोजन अटल अक्षय ऊर्जा भवन, प्रगति विहार, नई दिल्ली में किया गया। नितिन अग्रवाल, आईपीएस, महानिदेशक बीएसएफ ने अन्य सीएपीएफ के डीएसजी, वरिष्ठ बीएसएफ अधिकारियों, विशिष्ट अतिथियों, परिवार के सदस्यों और मीडिया कर्मियों की उपस्थिति में शहीद सीमा प्रहरियों के निकटतम संबंधियों, उत्कृष्ट सेवारत अधिकारियों और जवानों को पदक प्रदान किए।

59 बटालियन बीएसएफ के एसआई (दिवंगत) पाओटिनसैट गुइटे को 01 दिसंबर 2020 को राजौरी क्षेत्र में एलओसी पर एक ऑपरेशन के दौरान उनकी विशिष्ट बहादुरी के लिए मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया गया । कीर्ति चक्र उनकी निकटतम रिश्तेदार श्रीमती होइनिलिंग गुइटे द्वारा प्राप्त किया गया ।

यूएन डैग हैमरस्कजॉल्ड पदक हेड कांस्टेबल सांवला राम विश्नोई और हेड कांस्टेबल शिशुपाल सिंह के निकटतम रिश्तेदारों को सौंपे गए, जिन्होंने 25 जुलाई 2022 को बेनी, कांगो में संयुक्त राष्ट्र शांति रक्षा मिशन के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया था। ज्ञात हो कि यूएन डैग हैमरस्कजॉल्ड मेडल, संयुक्त राष्ट्र के परिचालन नियंत्रण और अधिकार के तहत शांति स्थापना अभियान में सेवा के दौरान अपनी जान गंवाने वाले शांति अभियानों के सदस्यों को मरणोपरांत दिया जाने वाला पुरस्कार है ।

बीएसएफ के निम्नलिखित अधिकारियों और जवानों को क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए असाधारण आसूचना कुशलता पदक से सम्मानित किया गया :

1. अभय साह, डीसी
2. जीतेन्द्र कुमार नागल, डीसी
3. लक्ष्मण सिंह, डीसी
4. शुभंजन महापात्र, डीसी
5. संजीव शर्मा, एसी
6. इंस्पेक्टर अभिषेक कुमार सिंह
7. आरक्षक पवन कुमार मरकाम

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.