News4All

Latest Online Breaking News

अररिया/ हाल – ए – भरगामा : पुलिस निष्क्रिय व झपट्टामार गिरोह सक्रिय

✍️ अंकित सिंह, भरगामा (अररिया)

भरगामा (अररिया) : थाना क्षेत्र में इन दिनों झपट्टामार गिरोह पूरी तरह सक्रिय हैं। आये दिन यह झपट्टामार गिरोह के सदस्य किसी न किसी राहगीरों को अपना निशाना बना रहे हैं। झपट्टामार गिरोह के सदस्य फिलहाल भरगामा थाना क्षेत्र के सिमरबनी चौक, शंकरपुर फूटानी हाट से गजबी तक, जयनगर चौक से कुसमौल तक व महथावा चौक, रघुनाथपुर चौक, पैकपार चौक, भरगामा बाजार, सुकेला मोड़, रामपुर आदि चौक, खजूरी चौक, खुटहा बैजनाथपुर, नया भरगामा, बिरनगर पूरब, बिरनगर पश्चिम, बिषहरिया, धनेश्वरी, मानुल्लापट्टी के विभिन्न चौक चौराहे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में सक्रिय रहते हैं। वे अकेले जा रहे राहगीरों को अपना निशाना बनाते हैं। खास बात यह है कि उक्त विभिन्न चौक चौराहे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस गश्ती नहीं होने के कारण झपट्टामार गिरोह के सदस्य आसानी से निकल जाते हैं।

बताया जाता है कि बीते एक अक्टूबर रविवार के देर संध्या को शंकरपुर फूटानी हॉट चौक से जा रही एक महिला के साथ झपट्टामार गिरोह के सदस्यों ने नयानगर ब्राह्मण टोला के समीप से उनके गले से चैन छिनतई की घटना को अंजाम दिया था। जिस बदमाशों को उस महिला ने पहचान ली थी। जिसके बाद सूचना पर पहुंची भरगामा पुलिस ने दौ अक्टूबर के सुबह में तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भरगामा थाना ले आया। तत्पश्चात इन गिरोह का थाना में मजबूत पैरवी होने के कारण भरगामा पुलिस ने तीनों गिरफ्तार अभियुक्तों को हाजत से रिहा कर दिया। अब आपको बता दें कि इस झपट्टामार गिरोह पर ठोस कार्रवाई नहीं होने पर स्थानीय लोगों ने पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल उठाया है। वहीं बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों का कहना है कि भरगामा थाना क्षेत्र के विभिन्न चौक चौराहे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में विगत एक वर्षों में लगातार बढ़ोतरी हो रही चोरी, लूट, हत्या, बलात्कार की घटना से व्यवसाई सहित आमलोग भयभीत हैं।

बताया जा रहा है कि अपराधियों द्वारा चोरी, लूट, हत्या, बलात्कार के अलावे प्रतिबंधित मादक पदार्थ चरस, गांजा, हफीम, स्मैक, देशी शराब और अलग-अलग ब्रांडों के विदेशी शराब सहित विभिन्न नशीली पदार्थ बेखौफ धड़ल्ले से बेची जाती है। जिसके चलते आये दिनों नशे की हालत में अपराधी दिनदहाड़े हथियार के साथ बेखौफ होकर चोरी, लूट, हत्या, बलात्कार आदि की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाता है। फिर भी भरगामा थाना पुलिस मुकदर्शक बनी बैठी रहती है।

वहीं भरगामा थाना क्षेत्र में लगातार बढ़ रही झपट्टामार सहित विभिन्न घटना के संबंध में डीएसपी खुशरू सिराज ने बताया कि झपट्टामार गिरोह सहित विभिन्न घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों पर पुलिस की पैनी नजर है। अपराधी किसी भी हाल में बक्सा नहीं जायेगा।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.