News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने की कवि कोकिल विद्यापति स्मृति पर्व मनाने की घोषणा

चंडीगढ़ ट्राईसिटी व आसपास के अनेक मैथिल परिवार एक छत के नीचे होंगे इकट्ठे

चंडीगढ़ : पिछले दिनों आयोजित मिथिला स्टूडेंट यूनियन की बैठक में कवि कोकिल विद्यापति स्मृति पर्व सह मैथिल मिलन समारोह मनाने के विषय पर चर्चा हुई । बैठक के अंत में सर्वसम्मति से इसे मनाने का निर्णय लिया गया । यूनियन के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य पंकज कुमार झा की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में आगामी कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु एक विशेष टीम का भी गठन किया गया । यह कार्यक्रम 29 अक्टूबर को चंडीगढ़ के इंडस्ट्रियल एरिया फेस 2 स्थित शिव मानस मंदिर के सभागार में आयोजित किया जाएगा ।

कार्यक्रम के संयोजक आदित्यनाथ झा ने बताया कि पिछले कुछ वर्षों से चंडीगढ़ ट्राईसिटी में मैथिल विशेष कार्यक्रमों का आयोजन नहीं हो रहा था, जिस कारण आसपास के मैथिल एक जगह सार्वजनिक रूप से इकट्ठे नहीं हो पा रहे थे । आगे उन्होंने कहा कि उनके संयोजकत्व वाली टीम ही नहीं बल्कि समस्त मैथिल समाज उनके साथ मिलकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संकल्पित है ।

यूनियन के ट्राईसिटी अध्यक्ष सुरजीत झा ने बताया कि यूनियन के द्वारा ट्राईसिटी में इस तरह का पहला वृहद आयोजन किया जा रहा है इसलिए थोड़ी परेशानी हो सकती है लेकिन स्थानीय मैथिल युवाओं व अभिभावकों के सहयोग से हम इस कार्यक्रम को अभूतपूर्व बना देंगे ।

यूनियन के कार्यकारिणी सदस्य गोविंद चौधरी ने कहा कि उनकी पूरी टीम तन, मन और धन से इस कार्यक्रम को सफल बनाने में लग चुके हैं । इस कार्यक्रम के लिए उनकी टीम प्रतिदिन कुछ समय निकालती है, जिससे तैयारी में कमी न रह जाए ।

कार्यक्रम के कॉर्डिनेटर नीतीश कुशवाहा ने बताया कि इस कार्यक्रम में मिथिला के कई सुप्रसिद्ध गायक व गायिका अपनी प्रस्तुति देंगे । साथ ही मुख्य व विशिष्ट अतिथियों के रूप में चंडीगढ़ ट्राईसिटी के कई मैथिल व ग़ैरमैथिल गण्यमान्य लोग शामिल होंगे ।