News4All

Latest Online Breaking News

पंचकूला/ 50वीं बटालियन आईटीबीपी में रोजगार मेला हुआ आयोजित

पंचकुला में आयोजित राष्ट्रव्यापी रोजगार मेले के एक भाग के रूप में 80 नियुक्ति पत्र किए गए जारी

पीएम ने विभिन्न सुरक्षा बलों में भर्ती हुए ‘अमृत रक्षकों’ को दी बधाई

पंचकूला : 50वीं बटालियन आईटीबीपी में आज आयोजित राष्ट्रव्यापी रोजगार मेले के एक भाग के रूप में 80 नियुक्ति पत्र जारी किए गए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारत सरकार के केंद्रीय विद्युत एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल थे। रोज़गार मेले की 8वीं किश्त आज देश भर में 45 स्थानों पर आयोजित की गई, जिसे प्रधानमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से लॉन्च किया । उन्होंने युवाओं को संबोधित किया और 51000 से अधिक नए चयनित उम्मीदवारों को बधाई दी।

देश भर से चुने गए नए भर्ती प्रमुख रूप से भारत- तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित विभिन्न सुरक्षा बलों में शामिल होंगे। उन्हें मिशन करम योगी के तहत सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी ताकि वे देश की सेवा करते हुए अपने कौशल को उन्नत कर सकें।

प्रधान मंत्री ने 8वें रोज़गार मेले का वस्तुतः उद्घाटन करते हुए नए भर्तियों को संबोधित किया और कहा कि वे अमृत काल के इस युग में ‘अमृत रक्षक’ के रूप में कार्य करेंगे क्योंकि वे देश के नागरिकों की सेवा और सुरक्षा करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि रोजगार मेले की यह किश्त तब आयोजित की जा रही है जब देश चंद्रयान 3 की उपलब्धियों के कारण गर्व से भर गया है और नए भर्ती ऐसे महत्वपूर्ण अवसर पर अपने जीवन की सबसे महत्वपूर्ण यात्रा शुरू कर रहे हैं।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सरकार युवाओं की जरूरतों के प्रति संवेदनशील है और उसने चयन और भर्ती प्रक्रिया को सुव्यवस्थित किया है जो अब 13 विभिन्न भाषाओं में आयोजित की जा रही है। उन्होंने कहा कि भोजन से लेकर फार्मा तक, सभी क्षेत्र भारत में बढ़ रहे हैं, जिससे भारतीय अर्थव्यवस्था का विकास हो रहा है, जिसके लिए बहुत अधिक कार्यबल की आवश्यकता होगी, जिससे आने वाले वर्षों में रोजगार में कई गुना वृद्धि होगी।

50वीं बटालियन आईटीबीपी, पंचकुला में आयोजित रोजगार मेले में भारत सरकार के केंद्रीय ऊर्जा और भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्ण पाल ने सभा को संबोधित किया और 80 नव चयनित भर्तियों को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र सौंपे। उन्होंने सभी नए भर्तियों को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि सभी नए भर्तियों देश की सेवा करेंगे और अपनी क्षमताओं को पूरी तरह हासिल करेंगे।

समारोह के नोडल अधिकारी श्री केदार सिंह रावत (कमांडेंट, आईटीबीपी) ने कहा कि रोजगार मेला युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा, ”भारत हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन रहा है और विकसित राष्ट्र बनने का लक्ष्य हासिल कर रहा है, ताकि देश में मजबूत बुनियादी ढांचे का निर्माण कर लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा किये जा सकें।” इस मौके पर अभ्यर्थियों के परिजन, जवान और आईटीबीपी के अधिकारी मौजूद थे ।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.