News4All

Latest Online Breaking News

चंडीगढ़/ सशस्त्र बलों को मजबूत करने में इंजीनियरिंग और खड़गा सैपर्स की भूमिका से मीडिया को कराया अवगत

चंडीगढ़ : लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होने के नाते यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि मीडिया को रक्षा बलों की कार्यप्रणाली और तैयारियों की जानकारी हो। इसी प्रभाव से, प्रमुख समाचार आउटलेट्स की मीडिया टीमों ने परिचय सह बातचीत के दौरे पर जीरकपुर मिलिट्री स्टेशन में खड़गा सैपर्स का दौरा किया। टीम में 13 प्रमुख मीडिया आउटलेट्स के 16 सदस्य शामिल थे।

टीम को भारतीय सेना, कोर ऑफ इंजीनियर्स और खड़गा सैपर्स की भूमिका और संगठन से परिचित कराया गया। टीम को सिविल अथॉरिटी और एचएडी ऑपरेशनों को सहायता प्रदान करने में भारतीय सेना की भूमिका के बारे में भी जानकारी दी गई। खड़गा कोर ने पंजाब और हरियाणा में हाल ही में आई बाढ़ के दौरान व्यापक बाढ़ राहत अभियान चलाया, जिसमें हजारों संकटग्रस्त और विस्थापित लोगों को सुरक्षा में स्थानांतरित किया गया और राहत सामग्री वितरित की गई।

टीम को खड़गा सैपर्स के गृह, जीरकपुर मिलिट्री स्टेशन के लेआउट से भी परिचित कराया गया। टीम ने खड़गा सैपर्स के अधिकारियों और जवानों के साथ बातचीत की और परिचालन तैयारियों के लिए सेना के गठन के कामकाज और प्रशिक्षण को देखा। टीम ने कल्याण केंद्र ‘ऐक्यम’ का भी दौरा किया, जहां परिवारों के लिए दंत चिकित्सा देखभाल, मनोवैज्ञानिक परामर्श और कौशल विकास पाठ्यक्रम जैसे विभिन्न कल्याणकारी उपाय किए गए। खरगा सैपर्स की गतिविधियों, कामकाज और प्रशिक्षण को देखकर, टीम को भविष्य में किसी भी परिदृश्य के दौरान अपने संचालन की सफलता का आश्वासन दिया गया है। इस यात्रा से हमारा आपसी विश्वास और समन्वय बढ़ा है।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.